BTC 2020 merit list for 3rd Counselling


बीटीसी के सत्र 2020 का अभी एक सेमेस्टर पूरा हुआ है और अभी तक एडमिशन चल रहे हैं।upbasiceduboard.gov.in उसके बाद 2020 और 2020 के दाखिले ही शुरू नहीं हुए।upbasiceduboard.gov.in इस तरह यूपी में बीटीसी का सेशन दो साल पिछड़ गया है।
BTC 2013 Cut Off Merit List for 3rd Counseling upbasiceduboard.gov.in

Gonda BTC 2020 merit list upbasiceduboard.gov.in


यदि केंद्र सरकार की तैयारी के मुताबिक 2020 से चार साल बीएलईडी (बैचलर ऑफ ऐलिमेंट्री एजुकेशन) कोर्स शुरू किया जाता है तो प्रदेश में बीटीसी के दो सेशन जीरो हो सकते हैं।

BTC 2020 Cut Off Merit List for 3rd Counseling


 इसकी चिंता अभी से बीटीसी कॉलेज वालों को सता रही है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि 2020 के ऐडमिशन भी अभी से शुरू कर दिए जाएं ताकि एक सेशन बचाया जा सके।
बीटीसी का सत्र साल-दर-साल पिछड़ता जा रहा है।

UP BTC Results 2020 upbasiceduboard.gov.in


सत्र 2020 के ही पूरे छात्र अभी तक कॉलेजों को आवंटित नहीं किए गए हैं। कई कॉलेजों में सीटें खाली हैं। लखनऊ के स्वामी विवेकानंद डिग्री कॉलेज के प्रबंधक मोहन सिंह बताते हैं कि अभी एक सेमेस्टर पूरा हुआ है। थोड़े-थोड़े करके छात्र आवंटित किए जाते हैं। यही वजह है कि तीन सीटें तो अब भी खाली हैं।

UP BTC Merit List 2020, District Wise upbasiceduboard.gov.in


 वहीं महावीर प्रसाद डिग्री कॉलेज के प्रबंधक अवधेश सिंह कहते हैं कि सत्र काफी लेट है। अभी तो 2020 वाले दाखिले ही चल रहे हैं। यही कोर्स पूरा होने में दो साल लग जाएंगे। वहीं 2020 के तो अभी तक दाखिले ही शुरू नहीं हुए।

UP BTC 2020 Online Admission Notification


उधर केंद्र सरकार ने बीटीसी की बजाय चार साल का बीएलईडी कोर्स शुरू करने के निर्देश दिए हैं। अब अगर यह कोर्स 2020 से लागू होता है तो फिर 2020 का सत्र जीरो करना पड़ेगा। यूपी में यदि 2020 के दाखिले नहीं हुए तो यह सत्र भी निकल जाएगा। ऐसे में दो सत्र जीरो हो जाएंगे।


UPBTC 2020 Counselling Card / Call Letter download 


सरकार की लेटलतीफी का खामियाजा प्रदेश के छात्रों और कॉलेजों को भुगतना पड़ेगा। हमारी मांग है कि 2020 के दाखिले शुरू कर दिए जाएं। इस तरह 2020 और 2020 के सत्र साथ-साथ चलते रहेंगे। इससे एक सत्र जीरो होने से बचाया जा सकता है।

-विनय त्रिवेदी, अध्यक्ष स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन


www.upbasiceduboard.gov.in Rank List 2018 District Wise


चार साल के बीएलईडी कोर्स को शुरू करने के बाबत सरकार के स्तर से निर्णय लिया जाना है। उसके बाद ही उसे लागू करने की कार्यवाही की जाएगी। जहां तक बीटीसी दाखिलों का सवाल है, जल्द दाखिले कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

-सर्वेंद्र विक्रम, निदेशक एससीईआरटी


Enter your E-mail Id for Free Job Alerts right Into your Inbox :

 
Top