www.upbasiceduboard.gov.in 


निजी कॉलेजों में बीटीसी की खाली पड़ी सीटों पर प्रवेश के लिए दूसरी काउंसिलिंग में भाग ले चुके आवेदकों के ऑनलाइन आवेदन में हुई गलतियों एवं अभ्यर्थियों के डाटा ऑनलाइन संशोधन के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने तिथियां घोषित कर दी है। डायट द्वारा आज से तीन दिनों तक ऑनलाइन सुधार कर शासन को सूचना भेजी जाएगी। ऑनलाइन डाटा संशोधन के लिए बुधवार सुबह वेबसाइट खोली जाएगी।

www.upbasiceduboard.gov.in 2017


बीटीसी चयन प्रक्रिया 2016 के तहत निजी कॉलेजों में खाली पड़ी बीटीसी की सीटों को भरने के लिए शासन ने विगत दिनों दूसरे चरण की काउंसिलिंग में खाली पदों के सापेक्ष कई गुना आवेदकों को बुलाया था। प्रक्रिया में अपेक्षाकृत ज्यादा आवेदकों ने भाग लिया था। बाद में फाइनल सूची को डायट ने शासन को भेज दिया। इसके बाद शासन को विशेष कोड वितरण की प्रक्रिया शुरू करनी थी।


www.upbasiceduboard.gov.in 2016


विशेष कोड वितरण से पहले सभी खामियों को दूर करने के लिए डायटों को निर्देश दिया गया था। शासन ने काउंसिलिंग के समय अभ्यर्थियों के विवरण में ऑनलाइन आवेदन के समय हुई गलतियों को सुधारने के लिए विगत दिनों पत्र भेजा था। गलतियों में अभ्यर्थियों के नाम, पिता का नाम, वर्ग, श्रेणी में भिन्नता, विशेष आरक्षण में हुई गलती, हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक के पूर्णाक और प्राप्तांक में आ रही भिन्नताओं को दूर करने के निर्देश जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान को दिए थे। एससीईआरटी का पत्र मिलने के बाद डायट ने 60 ऐसे आवेदन पत्रों को चिन्हित किया था और उनकी सूची तैयार कर ली थी।

www.upbasiceduboard.gov.in 2016 merit list


डायट प्रशासन को इसके बाद शासन द्वारा ऑनलाइन सुधार के लिए वेबसाइट खोले जाने का इंतजार था। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी इलाहाबाद की सचिव नीना श्रीवास्तव ने वेबसाइट पर ऑनलाइन डाटा संशोधन के लिए तीन दिन का समय दिया है। बुधवार से वेबसाइट को खोल दिया जाएगा और प्रदेश की सभी डायटों से 12 दिसंबर तक इस संबंध में सूचना मांगी गई है। डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि शासन ने इस संबंध में निर्देश भेज दिया है और तीन दिनों की अवधि के दौरान अभ्यर्थियों के डाटा में ऑनलाइन संशोधन शासन को भेज दिया जाएगा।



Enter your E-mail Id for Free Job Alerts right Into your Inbox :

 
Top