No new government jobs as UPA tightens belt/Govt announces no new jobs for a year 

The Central government will not make new appointments in its departments and all  by completely banning new appointments and purchase of new vehicles.it said there will be a total ban on  a year will not be filled except under very rare and unavoidable circumstances.
Referring to jobs in government departments, it said there will be a total ban on new posts and those that have remained vacant for more than a year will not be filled except under very rare and unavoidable circumstances.

राजकोषीय और चालू खाते के घाटे को नियंत्रण से बाहर जाने से रोकने के लिये सरकार ने बुधवार को खर्चों में कटौती के कई उपायों की घोषणा की. नई भर्तियों और पांच सितारा होटलों में सरकारी बैठकों तथा अधिकारियों की एक्जिक्यूटिव श्रेणी में विमान यात्रा पर भी रोक लगा दी गई. आर्थिक वृद्धि और कर राजस्व संग्रह में धीमी वृद्धि से जूझ रही सरकार ने खर्चों में कटौती के और भी कई उपायों की घोषणा की है. मंत्रालयों और विभागों से कहा गया है कि वह कोई भी नया वाहन नहीं खरीदेंगे. पिछले एक साल से खाली पड़े पदों को भरने और नये रोजगार सृजित करने पर रोक लगा दी गई है.











चालू वित्त वर्ष (2013-14) में राजकोषीय घाटे को सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 4.8 प्रतिशत पर सीमित रखने के मकसद से वित्त मंत्रालय ने सभी मंत्रालयों और विभागों को निर्देश दिया है कि वे नए वाहन नहीं
खरीदें, नए पदों का सृजन न करें और पिछले एक साल से अधिक समय से खाली पदों को न भरें।
राजकोषीय और चालू खाते के घाटे को नियंत्रण से बाहर जाने से रोकने के लिए सरकार ने बुधवार को खर्चों में कटौती के कई उपायों की घोषणा की। नई भर्तियों और पांच सितारा होटलों में सरकारी बैठकों तथा अधिकारियों की एक्जिक्यूटिव श्रेणी में विमान यात्रा पर भी रोक लगा दी गई।
नए पदों की भर्तियों पर पाबंदी/ नई भर्तियों पर पाबंदी/चुनावी साल में नहीं होगी नई भर्तियां/मंत्रालयों और विभागों के खाली पदों पर 1 साल तक नियुक्ति नहीं


Source :Click here 

Enter your E-mail Id for Free Job Alerts right Into your Inbox :

 
Top